एटा के अस्पताल में लाशों का ढेर देख सिपाही को आया हार्ट अटैक, मौके पर हो गई मौत

एटाः उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में 134 लोगों की मौत से पूरा देश स्तब्ध है। मौके पर और फिर अस्पताल में लोगों की जमीन पर पड़ी लाशें देखकर हर किसी का मन विचलित है। बदहवास लोगों को अपनों के शवों के साथ बेबस और लाचार बैठे दे

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

एटाः उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में 134 लोगों की मौत से पूरा देश स्तब्ध है। मौके पर और फिर अस्पताल में लोगों की जमीन पर पड़ी लाशें देखकर हर किसी का मन विचलित है। बदहवास लोगों को अपनों के शवों के साथ बेबस और लाचार बैठे देख हर किसी का कलेजा पसीज गया। लोग प्रशासनिक लापरवाही से भी काफी आक्रोशित दिखे। इस बीच क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) में तैनात एक पुलिसकर्मी को लाशों का ढेर देखकर हार्ट अटैक आ गया और उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, एटा मेडिकल कॉलेज में 30 वर्षीय कॉन्स्टेबल रजनीश इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात थे। हाथरस के सत्संग में भगदड़ मचने के बाद घायलों को इसी अस्पताल में लाया गया था। सबसे पहले 27 लोगों की मौत की खबर भी इसी अस्पताल से आई थी। अस्पताल में जमीन पर लोगों की लाशें रखी गई थीं। डॉक्टरों और संसाधनों की कमी की वजह से भी कई घायलों की जान चली गई थी। ऐसे में यहां तैनात रजनीश लाशों के ढेर को देखकर घबरा गए। उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई। रजनीश अवागढ़ में क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) का हिस्सा थे और उन्हें इमरजेंसी ड्यूटी के लिए इस अस्पताल में बुलाया गया था। लाशों के अंबार का भयावह दृश्य उनके लिए बहुत ज्यादा घातक साबित हुआ।

सत्संग के दौरान मची भगदड़

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में मंगलवार को नारायण साकार विश्व हरि के नाम से प्रसिद्ध भोले बाबा के कार्यक्रम में लाखों की संख्या में भक्तों की भीड़ जुटी। कार्यक्रम स्थल पर प्रशासन की परमिशन से ज्यादा भक्त सत्संग कार्यक्रम में पहुंचे। भोले बाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई। इस दौरान सैकड़ों भक्त बेहोश होकर गिर पड़े। उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जिनमें से 134 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। घायलों को इलाज के लिए एटा भेजा गया था। घटना सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के जीटी रोड स्थित गांव फुलराई के पास की है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kota Student Suicide: JEE की तैयारी करने वाले छात्र ने फिर लगाया मौत को गले, दो साल पहले बिहार से आया था पढ़ाई करने

पीटीआई, कोटा। राजस्थान के कोटा में स्टूडेंट सुसाइड का एक और मामला सामने आया है। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई की तैयारी कर रहे 16 साल के छात्र ने खुदकुशी कर ली। छात्र ने अपने पीजी कमरे के अंदर छत के पंखे से लटककर कथ

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now